हरियाणा में दस राज्यो से पहुंच रही सिंथेटिक ड्रग्स :गिरफ्तार तस्करों से खुले राज

Share this post

हरियाणा में दस राज्यो से पहुंच रही सिंथेटिक ड्रग्स :गिरफ्तार तस्करों से खुले राज

देवभूमि न्यूज डेस्क
हरियाणा

हरियाणा में नशे को लेकर ‘हाई अलर्ट’ हो गया है। देश के 10 राज्यों से यहां भारी मात्रा में सिंथेटिक ड्रग्स पहुंच चुकी है। जो किसी भी वक्त पंजाब की तरह हरियाणा के युवाओं में मौत का तांडव मचा सकती है। इसे देखते हुए हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेजी है।

जिसमें बताया गया कि गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ में यह पूरा खुलासा हुआ है। ब्यूरो की रिपोर्ट के बाद नशा और उसे सप्लाई करने वाले सौदागरों को पकड़ने के लिए बड़ा प्लान तैयार किया जा रहा है।

हरियाणा में इन राज्यों से आई ड्रग्स
असल में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने हरियाणा में एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज केसों में गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की। उन्होंने कबूला कि हरियाणा के कई हिस्सों में वह सिंथेटिक ड्रग्स की डिलीवरी कर चुके हैं। इसके आधार पर तैयार ब्यूरो की रिपोर्ट के मुताबिक यह ड्रग्स दिल्ली, उड़ीसा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, राजस्थान, यूपी, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और बिहार के ड्रग्स स्मगलरों ने हरियाणा के कई हिस्सों में सप्लाई की है।

चौंकाने वाला आंकड़ा: हरियाणा में ड्रग्स में 18% की बढ़ोतरी
हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की रिपोर्ट में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। हरियाणा में नशे की सप्लाई में 18% की बढ़ोतरी हुई है। इसमें हेरोइन, गांजा, चरस, अफीम, स्मैक, कैप्सूल और कफ सिरप जैसे नशे शामिल हैं। यह नशा हरियाणा से सटे राज्यों और दूसरी जगहों से सप्लाई किए गए।