सोलन के ठोडो मैदान में पुरुष व महिला वर्ग राज्यस्तरीय हॉकी प्रतियोगिता

Share this post

सोलन के ठोडो मैदान में पुरुष व महिला वर्ग राज्यस्तरीय हॉकी प्रतियोगिता

देवभूमि न्यूज डेस्क
यशपाल कपूर
सोलन।

सोलन। ठोडो मैदान में सोलन हॉकी क्लब की ओर से आयोजित पुरूष व महिला वर्ग की राज्यस्तरीय प्रतियोगिता का खिताब बघाट हॉकी क्लब और माजरा के नाम रहा। इसमें पुरूष वर्ग में बघाट हॉकी क्लब की टीम ने जिला सिरमौर को 2-0 से हराया। वहीं महिला वर्ग में स्पॉर्टस होस्टल माजरा ने बालासुंदरी को 2-1 से हराकार बाजी मारी। प्रतियोगिता के समापन मौके पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

जबकि शिवालिक बायोमेटल कंपनी के एमडी एनएस घुमन विशेष तिथि के रुप में मौजूद रहे। इस मौके पर उन्होंने विजेता और उपविजेता टीमों को ट्रॉफी और नगद पुरस्कार के साथ सम्मानित भी किया।
जिसमें महिला और पुरूष वर्ग की विजेता टीमों को 21-21 और उपविजेताओं को 11-11 हजार की नगदी के साथ ट्रॉफी से सम्मानित किया। क्लब के प्रधान एसपी जगोता ने बताया कि आयोजित प्रतियोगिता में प्रदेश भर से 17 टीमों के 250 से अधिक खिलाडिय़ों ने अपने खेल का प्रदर्शन किया। हर वर्ष 27 अगस्त को सोलन हॉकी क्लब के स्थापना दिवस पर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया जाता है। जबकि मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन के मौके पर प्रतियोगिता का समापन किया जाता है।

इस वर्ष पहली बार यह प्रतियोगिता प्रदेशस्तर पर करवाई गई। इससे पहले यह प्रतियोगिता जिलास्तर पर करवाई गई थी। समापन मौके पर सोलन हॉकी क्लब के संरक्षक विनोद गुप्ता, हॉकी क्लब के प्रधान एसपी जगोता, उपप्रधान कृष्णा ठाकुर, उमेश शर्मा, कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता, शीला कौशल, पूजा हांडा, वेदज्योदी चंदेल, शंकुतला मेहता, स्वाति शर्मा, कृष्णा वर्मा, मंजू रघुवंशी, कमलेश, सुनेना, संतोष, चांद, विमला, नरेंद्र, माया, प्रिया, काजल समेत अन्य सदस्य मौजूद रहे।